छत्तीसगढ

दुर्ग लोकसभा के तहत आने वाली नौ विधानसभाओं की मतगणना कल सुबह 8 बजे से शुरू

दुर्ग

दुर्ग लोकसभा के तहत आने वाली नौ विधानसभाओं की मतगणना कल सुबह 8 बजे से शुरू की जायेगी। दुर्ग लोकसभा का मतगणना भिलाई जुनवानी स्थित शंकराचार्य कॉलेज में जिले के 6 विधानसभा सीटो की गिनती होगी। वही बेमेतरा जिले की तीन विधानसभा सीट की गिनती बेमेतरा में होगी। जिसको लेकर आज दुर्ग सेंट्रल ऑब्जर्वर, कलेक्टर, आईजी और एसपी ने मतगणना स्थल का जायजा लिया। और मतगणना में लगे कर्मचारियों व अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

भिलाई के जुनवानी स्थित शंकराचार्य कॉलेज में कल दुर्ग लोकसभा की 6  विधानसभा सीट की कल गिनती होगी। मतगणना स्थल पर जिला निर्वाचन के द्वारा व्यापक रूप से इंतजाम किए गए हैं।स्ट्रांग रूम में सीआरपीएफ की एक कंपनी पहले से तैनात की गई है। इसके अलावा करीब 1000 से अधिक शासकीय कर्मचारियों की मतगणना में ड्यूटी लगाई गई है।
 
स्ट्रांग रूम के बाहर जिला बल के करीब 500 से अधिक अधिकारी और जवान तैनात रहेंगे। मतगणना स्थल के चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं जिससे जवानों के द्वारा निगरानी रखी जायेगी। दुर्ग जिले के अंतर्गत आने वाले 6 विधानसभा सीट के अलावा बेमेतरा जिले की तीन विधानसभा सीट की गिनती होगी। लेकिन 9 विधानसभा सीटों की अनाउंसमेंट चक्र वार शंकराचार्य महाविद्यालय से की जाएगी। मतगणना स्थल का जायजा लेने के लिए आज सेंट्रल ऑब्जर्वर अनीता वर्मा सिंह,दुर्ग कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ,आईजी राम गोपाल गर्ग,एसपी जितेंद्र शुक्ला ने स्ट्रांग रूम के साथ पूरे कैंपस का अवलोकन किया। साथ ही पार्किंग स्थल का जायजा लिया। और ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।
 
दुर्ग जिला निर्वाचन अधिकारी ऋचा प्रकाश चौधरी ने बताया कि मतगणना को लेकर पूरी तैयारी कर ली है सबसे पहले डाक पत्र को गिननी की जाएगी उसके आधे घंटे बाद ईवीएम मशीन की गिननी शुरू की पृथक 14- 14 टेबल लगाए गए है न्यूनतम 16 और अधिकतम 22 राउंड में गिननी पूरी की जाएगी। वही आईजी राम गोपाल गर्ग ने पुलिस विभाग के द्वारा सभी विधानसभा के स्ट्रांग रूम राजपत्रित अधिकारियो के साथ जवानों को मौजूद रहेंगे वही मतगणना स्थल पर 500 से अधिक अधिकारी और जवानों को ड्यूटी लगाई गई है वही जीत के बाद विजय जुलूस पर प्रतिबंध लगाई गई है। आदर्श आचार संहिता लागू रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button