छत्तीसगढ

आगामी 5 दिनों तक जमकर बरसेंगे बदरा, IMD का अलर्ट जारी – NNSP

रायपुर
प्रदेश के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, बीते पांच दिनों से मानसून प्रदेश के तटीय हिस्से में अटका हुआ है। 21 जून तक ही प्रदेश के मध्य क्षेत्र में मानसून की एंट्री हो सकती है।

अधिकतम तापमान में हो सकती दो डिग्री की गिरावट
मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में आगामी पांच दिनों तक गरज चमक के साथ बारिश और अंधड़ चलने की संभावना है। वहीं 24 घंटे में प्रदेश की अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री तक गिरावट होने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के कई हिस्सों में प्री मानसून का आगमन हो चुका है। वहीं दो-चार दिनों में कुछ और हिस्सों में प्री मानसून सक्रिया रहेगा। ऐसे में ज्यादातर जिलों में तीन-चार दिनों तक अच्छी बारिश होने की संभावना है।

इन जिलों के लिए यलो अलर्ट
पांचों संभाग में बारिश की संभावना है। इन संभागों में से कई जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश और कई जिलों में तेज अंधड़ चलने की संभावना है। इनमें से राजनांदगांव, बिलासपुर, रायपुर, बलौदाबाजार, रायगढ़, मुंगेली, जांजगीरचांपा, कोरबा, दुर्ग, धमतरी, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम और मुंगेली में बारिश के आसार हैं। वहीं सरगुजा और बस्तर संभाग के कोरिया, जशपुर, सूरजपुर, बलरामपुर, सरगुजा, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, बस्तर, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर में हल्की बारिश होने की संभावना है। साथ ही इन जिलों के कई जगहों पर गरज चमक के साथ वज्रपात और तेज हवाएं चलने की भी संभावना है। इसके लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है।

तापमान: जिला – अधिकतम – न्यूनतम
रायपुर – 37.4 – 23.5
बिलासपुर – 36.0 – 24.8
पेण्ड्रारोड – 33.2 – 23.6
अंबिकापुर – 35.9 – 26.2
जगदलपुर – 34.8 – 24.8
दुर्ग – 35.9 – 23.6
राजनांदगांव – 37.8 – 26.0

वर्षा के मुख्य आंकड़े
सुहेला – 70, पेंड्रा रोड-60, कवर्धा – 50, हसौद, घुमका, रायपुर- 40, अहिवारा, दुर्ग, लाभांडीह, चंद्रपुर, रायपुर सिटी-30, बिलासपुर, मंदिर हसौद, भिलाई, जैजैपुर, सिमगा, बोड़ला, भोपालपटनम, बलौदा बाजार, पामगढ़, सहसपुरलोहारा, नवागढ़, धमधा-20, बगीचा, पथरिया, सारंगढ़, मुंगेली, अभनपुर, पल्लारी / पलारी, बलौदा, बीजापुर, भैसमा -10 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button