छत्तीसगढ

 इंस्टाग्राम में चैटिंग के दौरान विवाहिता आई प्यार के झांसे में, 2 वर्षीय बच्चे को लेकर हुई फरार

प्रेमी ने बंधक बनाकर किया बलात्कार, अपराध दर्ज

बिलासपुर। सोशल मीडिया के साइड इफेक्ट्स लगातार सामने आ रहे हैं। सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम में चैटिंग के दौरान शादीशुदा महिला की दोस्ती एक युवक से हो गई। महिला दो वर्षीय बच्चे की मां भी है। अनजान युवक द्वारा प्यार के झांसे में लेकर विवाहिता को शादी करने का झांसा दिया गया। अनजान युवक के प्यार में डूबी महिला अपने 2 वर्षीय बच्चे को साथ लेकर अपने प्रेमी के साथ भाग गई। प्रेमी शादी करने का झांसा देकर लगातार बलात्कार की घटना को अंजाम देता रहा और विवाहिता को नजरबंद कर रखने लगा। मौका पाकर किसी तरह महिला ने कमरे से भाग कर अपने पति को इसकी जानकारी दी। पुलिस मामले में अपराध कायम कर जांच में जुटी है। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार सरकंडा थाना क्षेत्र में रहने वाली 35 वर्षीय विवाहित महिला सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम के माध्यम से एक अन्य जिले के युवक के संपर्क में आई। इंस्टाग्राम में रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने के बाद दोनों के बीच पहले हाय हेलो हुई फिर सामान्य बातचीत शुरू हुई। चैटिंग के माध्यम से दोनों के बीच बातचीत करते-करते दोस्ती हो गई। महीना चली चैटिंग के बाद दोनों की दोस्ती गहरी होती और दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ने लगा। विवाहिता के बुलाने पर युवक बिलासपुर विवाहिता से मिलने पहुंचा। विवाहिता ने युवक की प्रस्ताव पर शादी करने की बात को मान लिया और अपने दो वर्षीय बच्चे को लेकर युवक के साथ भाग गई।
जिस युवक के साथ विवाहित भरोसा करके भाग गई थी उसने महिला को झांसे में लेकर बलात्कार किया। विवाह के सिर्फ सपने ही महिला को दिखाएं उससे विवाह नहीं किया। आरोपी विभाग जब दिन में काम करने जाता या कहीं बाहर जाता तो विवाहिता को एक कमरे में बंद कर जाता था। 15 दिनों तक ऐसा ही चलता रहा। विवाहिता ने जब उसे कमरे में बंद करने का कारण जानना चाहा तो वह बात किसी ने किसी बहाने से टाल दिया करता था। खुद को कमरे में बंद रखने का विवाहित नहीं जब विरोध किया तो आरोपी युवक का रवैया बदल गया। वह उससे विवाद करने लगा।
किसी तरह मौका पाकर विवाहिता आरोपी युवक के चंगुल से छूटकर भागी। उसने मोबाइल के माध्यम से अपने पति और परिजनों से संपर्क कर घटना की सूचना दी। सूचना पर विवाहिता के पति व परिजन पुलिस के पास पहुंचे और पुलिस के साथ जाकर विवाहिता और उसके 2 साल के बच्चे को बरामद कर लिया गया। पुलिस मामले में विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर कार्यवाही में जुटी है। फिलहाल आरोपी फरार है जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button