Breaking Newsछत्तीसगढ

CM Bhupesh Baghel : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ‘हीरक जयंती समारोह 2023’ में शामिल होने पंडित दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम पहुंचे

रायपुर, 24 मार्च। CM Bhupesh Baghel : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शासकीय नगार्जुन स्नातकोत्तर विज्ञान महाविद्यालय रायपुर के ‘हीरक जयंती समारोह 2023’ में शामिल होने पंडित दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम पहुंचे। मुख्यमंत्री ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर समारोह का शुभारंभ किया। समारोह के प्रारंभ में कॉलेज की छात्राओं ने राज्य गीत ‘अरपा पैरी के धार…..का गायन किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी इस कॉलेज के छात्र रहे हैं।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल

कार्यक्रम में राज्य खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन, पदम डॉ ए टी के दाबके, वर्ष 1948 कॉलेज के प्रथम बैच के छात्र डॉ आर एस गुप्ता, विद्या भूषण शुक्ला,अंजय शुक्ल, कॉलेज के प्राचार्य डॉ पी सी चौबे भी उपस्थित हैं।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शासकीय नगार्जुन स्नातकोत्तर विज्ञान महाविद्यालय रायपुर को ‘छत्तीसगढ़ इंस्टिट्यूट ऑफ साइंस’ के रूप में विकसित करने की घोषणा की।

कॉलेज में ई-लाइब्रेरी की स्थापना की घोषणा

मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने हीरक जयंती समारोह में अपने कॉलेज के जमाने के सहपाठियों को याद करते हुए कार्यक्रम में उपस्थित साथियों के नाम पुकारे और उनसे जुड़े रोचक संस्मरण सुनाए।

उन्होंने महाविद्यालय के वर्तमान छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि देश और प्रदेश को आप से बड़ी उम्मीदें हैं, आप हमसे भी ज्यादा ऊंचाइयां छुएं,  इस महाविद्यालय के छात्रों ने  हर क्षेत्र में श्रेष्ठ स्थान हासिल किया है, कॉलेज में बिताया समय जीवन का बहुत ही महत्वपूर्ण समय होता है। इसी दौरान हम अपने अपने सपनों को बुनते हैं, उन्हें पूरा करने का प्रयास करते हैं।

उन्होंने कॉलेज के भूतपूर्व और वर्तमान छात्रों को महाविद्यालय की हीरक जयंती की शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि आज जिस ऑडिटोरियम में समारोह आयोजित हो रहा है, वह पंडित दीनदयाल जी के नाम पर है क्योंकि इसके लिए जमीन साइंस कालेज से दी गई थी, इसलिए ऑडिटोरियम के नाम में शासकीय नागार्जुन स्नात्तकोत्तर विज्ञान महाविद्यालय का नाम भी जोड़ा जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button